Friday, April 19, 2024

Ram Mandir Aarti : देखना चाहते हैं अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली भव्य आरती, इस चैनल पर होगा सीधा प्रसारण

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Ram Mandir Aarti आपके लिए अच्छी खबर है अब रामलला के भक्त हर दिन सीधे अयोध्या से आरती का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। अगर आप भी घर बैठे अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली भव्य आरती का आनंद उठाना चाहते हैं तो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट घर बैठे लाइव दर्शन की सुविधा भक्तों को दे रहा है। दूरदर्शन नेशनल हर दिन सुबह 6:30 बजे अयोध्या में राम मंदिर से दैनिक आरती का प्रसारण करेगा। हाल ही में मंदिर ट्रस्ट ने दर्शन का समय सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक कर दिया है। 23 जनवरी से, सुबह की पूजा के लिए भगवान को सुबह 4 बजे जगाया जाता है। भक्तों को पूरे मंदिर के ‘दर्शन’ में लगभग दो घंटे लगते हैं।

6 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं बनाई जाएंगी : मिश्रा (Ram Mandir Aarti)

मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि तीन मंजिला मंदिर की बाकी दो मंजिलों को तेजी से बनाने के लिए 3,500 कारीगर लगाए जाएंगे। मंदिर में कुल पांच शिखर होंगे। इनमें से तीन को प्रतिष्ठा समारोह से पहले तैयार कर लिया गया था, जिसमें मुख्य शिखर 161 फीट ऊंचा बनाया गया है और उस पर सोने की परत चढ़ी हुई है। राम मंदिर परिसर में परकोटे के किनारे छह देवी-देवताओं की प्रतिमाएं बनाई जाएंगी।

डाकघर तक सड़क को 15 मीटर चौड़ा किया जाएगा (Ram Mandir Aarti)

अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नितीश कुमार ने कहा कि मंदिर परिसर के निर्माण के अलावा, राम जन्मभूमि के पश्चिमी छोर पर टेढ़ी बाजार से अशर्फी भवन और विभीषण कुंड होते हुए डाकघर तक की सड़क को 15 मीटर चौड़ा किया जाएगा। राम मंदिर को “भगवान को आराम” देने के लिए हर दिन दोपहर में एक घंटे के लिए बंद कर दिया जाता है।

अब तक लगभग 75 लाख श्रद्धालु कर चुके दर्शन (Ram Mandir Aarti)

बता दें, 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद 23 जनवरी को राम मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया गया था। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, राम मंदिर परिसर का निर्माण इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक लगभग 75 लाख श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। एक वीकेंड के दौरान दो लाख से ज्यादा श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!