Wednesday, June 19, 2024

Political Tourism Hotel Booking काशी में पॉलिटिकल टूरिज्म में आई तेजी, 300 होटल, 1200 लग्जरी गाड़ियां 30 मई तक बुक, वाहनों की डिमांड 10 गुना ज्यादा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Political Tourism Hotel Booking लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान काशी में पॉलिटिकल टूरिज्म में तेजी आई है। एक जून को सातवें चरण में पीएम की सीट समेत पूर्वांचल की आठ सीटों पर मतदान होना है। देश-प्रदेश के बड़े नेता काशी में हैं। जनसभा, जनसंपर्क के बाद बड़े नेता होटलों में रात्रि विश्राम कर रहे हैं।

कमरे और ट्रैवल्स की गाड़ियां बुक (Political Tourism Hotel Booking )

श्री स्टार होटल, गेस्ट हाउस के कमरे और ट्रैवल्स की गाड़ियां बुक हैं। कुल 300 बड़े होटलों और 1200 लग्जरी वाहन 30 मई तक फुल हैं। वीवीआईपी और वीआईपी के लिए शहर के सभी स्टार होटलों के 500 से अधिक कमरे बुक हैं। टूरिज्म वेलफेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने बताया कि दक्षिण, मुंबई से आने वाले पर्यटकों के समूह को हफ्ते भर के आगे का समय दिया गया है। टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कई होटलों से भी गाड़ियों की मांग है।

होटल इंडस्ट्री ने अच्छा कारोबार किया : मेहता (Political Tourism Hotel Booking)

टूरिज्म वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने कहा कि जब प्रचार थम जाएगा तो लोग धीरे-धीरे जाना शुरू करेंगे। 10 दिनों में होटल इंडस्ट्री ने अच्छा कारोबार किया। सारनाथ, कैंट, सिगरा, महमूरगंज, भेलूपुर, शिवपुर, बाबतपुर एयरपोर्ट के अलावा गंगा किनारे होटलों में कमरे खाली नहीं हैं। खासकर छावनी क्षेत्र स्थित होटल के कमरे बुक हैं। बड़े नेताओं के प्रतिनिधि और समर्थकों के लिए घाट किनारे होटलों के कमरे बुक किए गए हैं।

परिचितों के अपार्टमेंट ठहराने की व्यवस्था (Political Tourism Hotel Booking)

होटल व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने बताया कि स्टार होटलों के टैरिफ प्लान बढ़ गए हैं। अलग-अलग होटलों में कमरे और सूइट फुल हैं। छावनी क्षेत्र स्थित होटलों में सबसे महंगे कमरे हो गए हैं। पार्टियों के नेताओं, बाहरी समर्थकों को ठहराने के लिए गेस्ट हाउस, लॉज, धर्मशाला का सहारा लेना पड़ रहा है। कई नेताओं ने परिचितों के अपार्टमेंट में ठहराने की व्यवस्था कर रखी है।

1 जून तक खाली नहीं हैं होटलों की गाड़ियां (Political Tourism Hotel Booking)

ट्रैवल्स संचालकों के अनुसार, 1 जून तक शहर के 1200 लग्जरी वाहन सिर्फ वीवीआईपी के लिए बुक हैं। कई लग्जरी वाहन लखनऊ से मंगाए गए हैं। सामान्य दिनों में 100 वाहनों की मांग रहती है, लेकिन इस समय 10 गुना है। टूरिस्ट बसें, एसी ट्रैवेलर, लग्जरी कारें, इनोवा सबकी बुकिंग चल रही है। अधिकतर गाड़ियों का आरटीओ ने अधिग्रहण कर रखा है। पर्यटकों को वाहन नहीं मिल रहे हैं।

फॉर्च्यूनर, क्रिएस्टा की सबसे अधिक मांग (Political Tourism Hotel Booking)

वीवीआईपी के लिए फॉर्च्यूनर और क्रिएस्टा की मांग सबसे अधिक है। इन वाहनों का रेट भी बढ़ा दिया गया है। आम दिनों में क्रिएस्टा 14 रुपये प्रति किलोमीटर, फार्च्यूनर 20 रुपये प्रति किलोमीटर में मिलती है। इन दिनों क्रिएस्टा 20 रुपये प्रति किलोमीटर व फार्च्यूनर 32 रुपये किलोमीटर की दर से मिल रही है। क्रिएस्टा का किराया एक दिन का 4 हजार और फार्च्यूनर का 7 हजार है। इन वाहनों से सिर्फ चुनाव प्रचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!