Sunday, April 14, 2024

Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur : Police Team Alert पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने होली और लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शराब के ठेकों-गोदामों से उठने वाली शराब पर नजर रखी जा रही है। वहीं हरियाणा से मिलने वाली सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। चुनावों से पहले स्थानीय नेताओं द्वारा शराब एकत्र करने के साथ ही हरियाणा से शराब की तस्करी कराई जा सकती है। इनका दुरुपयोग मतदाताओं को लुभाने में किया जा सकता है। इसके लिए पुलिस ने सतर्कता बढ़ाने के साथ ही निरीक्षण और जांच सख्त कर दी है।

आबकारी विभाग ने टीमों का किया गठन (Police Team Alert)

होली का पर्व आने वाला है। इसके साथ ही लोकसभा चुनावों की उल्टी-गिनती शुरू हो गई है। जल्द ही चुनावों की घोषणा हो जाएगी और आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। सूत्रों के अनुसार लोग शराब को लोग एकत्र कर सकते हैं। ऐसे में शराब का प्रयोग होली और चुनाव के दौरान किया जा सकता है। शराब का वितरण मतदाताओं को लुभाने-प्रभावित करने में किया जा सकता है। ऐसी आशंकाओं के चलते प्रशासन ने पहले से ही निगरानी शुरू कर दी है। आबकारी विभाग और पुलिस ने इसके लिए टीमों का गठन कर दिया है। जिले में कुल 35 टीम इसके लिए लगाई गई हैं।

अवैध शराब को लेकर अफसर गंभीर (Police Team Alert)

सबसे ज्यादा चिंता नकली शराब को लेकर है। ज्यादा मात्रा में शराब एकत्र करने और सस्ती के प्रयास में नकली और मिलावटी का भंडारण हो सकता है। जिले में पहले भी नकली और मिलावटी शराब के मामले सामने आ चुके हैं। इनके कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। हापुड़ के साथ ही पड़ोसी जिले बुलंदशहर में भी कई बार नकली-मिलावटी खराब की खेप सप्लाई की गई हैं। जिनसे दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में अधिकारियों ने किसी भी हाल में अवैध शराब की अापूर्ति नहीं होने देने को कमर कस ली है।

चुनावों और त्यौहारों से पहले तस्कर शराब का भंडारण शुरू कर देते हैं। ऐसे में अधिकारियों ने हरियाणा की ओर से आने वाले संदिग्ध वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी है। मुख्य मार्ग के अलावा गांव-देहात से होकर निकलने वाले रास्तों और चकमा देकर निकलने वाले रास्तों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस और आबकारी विभाग ने दिन और रात के लिए अलग-अलग प्रवर्तन टीमों का गठन किया है।सभी शराब ठेके वालों अौर शराब के गोदाम संचालकों से भी पुलिस ने सहयोग करने का आग्रह किया है।जिला स्तर पर कंट्रोल रूम का गठन करने की तैयारी है, जिस पर लोग अपनी पहचान बताए बिना सूचना दे सकेंगे।वहीं शराब ठेकों और गोदाम संचालकों को स्टाक रजिस्टर को अपडेट रखने और रोजाना आनलाइन करने का नोटिस जारी किया गया है।

क्या कहते हैं अफसर (Police Team Alert)

त्याैहारों और चुनाव के दौरान शराब की मांग बढ़ जाती है। ऐसे में तस्कर और माफिया सक्रिय हो जाते हैं। आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर निगरानी बढ़ा दी है। टीमें दिनरात निगरानी पर लगी हैं। वहीं शराब तस्करी में पहले पकड़े जा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। आमजन से भी आग्रह है कि वह शराब को पंजीकृत दुकानों-ठेकों से लेकर ही प्रयोग करें। सस्ते के लालच में ना आएं और अवैध रूप से बिक्री होने की सूचना स्थानीय पुलिस या डायल-112 पर दें। अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रकाश सिंह, जिला आबकारी अधिकारी- हापुड़

Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर Police Team Alert लोकसभा चुनाव और होली को लेकर शराब तस्करों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!