Thursday, February 29, 2024

PassKey फीचर X ने किया रोल आउट, जल्द ही एंड्रॉयड और डेक्सटॉप यूज़र्स के लिए लॉन्च, पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा अकाउंट

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : PassKey Feature एक्स (पूर्व में ट्विटर) ने एक नया फीचर रोलआउट किया है। जिसे पासकीय (PassKey) फीचर नाम दिया गया है। अब इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने अकाउंट को पहले से ज्यादा सुरक्षित रख सकेंगे। जैसा कि, हमने बताया इस नए फीचर की मदद से अकाउंट को पहले से ज्यादा सुरक्षित किया जा सकता है। तो आइए आगे हम इस नए फीचर के बेनेफिट्स और इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है, इसकी डिटेल्स जानते हैं। आपको बता दें, X ने अपने इस नए सिक्योरिटी फीचर को वर्तमान में केवल आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। हालांकि उम्मीद है कि, इसे जल्द ही एंड्रॉयड और डेक्सटॉप यूज़र्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है।

X में आया नया फीचर रोल आउट (PassKey Feature)

आपको बता दें, पासकीय फीचर की मदद से यूजर्स को अपने अकाउंट में लॉगिन करना पहले से आसान हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह पासवर्ड से भी ज्यादा सुरक्षित है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स के अकाउंट को हैक करना हैकर्स के लिए कहीं ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।

अकाउंट इजली लॉगिन कर सकेंगे (PassKey Feature)

अगर आप अपने एक ही एक्स अकाउंट को स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप या अलग-अलग डिवाइस में लॉगिन करेंगे तो पासकीय फीचर आपसे फेस आइडी, टच आईडी या पिन आईडी मांगेगा। यानि कि, अगर आपको पासवर्ड याद नहीं है फिर भी आप अपने अकाउंट को इजली लॉगिन कर सकेंगे।

फिंगरप्रिंट सेंसर के जैसे ही काम (PassKey Feature)

आइए आगे जानते हैं, कि एक्स का यह लेटेस्ट फीचर कैसे काम करेगा। यह फीचर व्हाट्सऐप में फिंगरप्रिंट सेंसर के जैसे ही काम करता है। जैसे कि, व्हाट्सऐप में मौजूद फिंगरप्रिंट सेंसर को एक्टिवेट करने के बाद यूजर्स को अपना व्हाट्सऐप अकाउंट करने के लिए पासवर्ड नहीं बल्कि अपने फिंगरप्रिंट को टच करना होता है।

फेस आईडी, टच आईडी या पिन (PassKey Feature)

ठीक ऐसे ही एक्स पूर्व में (ट्विटर) में भी यूजर्स को लॉगिन करने के लिए पासवर्ड के अलावा फेस आईडी, टच आईडी या पिन का इस्तेमाल करने का ऑप्शन मिलेगा। जिससे यूजर्स को अब पासवर्ड याद रखने की जरूरत भी नहीं होगी। इसके साथ ही कोई अन्य अकाउंट भी ओपन नहीं कर सकेगा।

कहीं ज्यादा सिक्योर होगा अकाउंट (PassKey Feature)

इसके अलावा अगर आप X को वेब वर्जन में खोलेंगे तो पासकीय के जरिए आपको इन दो प्रोसेस को पूरा करना होगा। पहली प्रक्रिया आपके एक्स अकाउंट में होगी वहीं दूसरी आपके उस डिवाइस में होगी। जहां आप वेब वर्ज़न यूज करना चाह रहे हैं। यानि कि ये ठीक व्हाट्सऐप वेब में लॉगिन करने जैसा फीचर है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!