Thursday, February 29, 2024

No More Such Ads अब नहीं दिखेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसे विज्ञापन, हैकर्स के खाते में नहीं जाएगी आपकी मेहनत की कमाई

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : No More Such Ads सोशल मीडिया पर इंस्टैंट लोन एप के विज्ञापन खूब दिखते हैं। भारत में फाइनेंशियल फ्रॉड बहुत ज्यादा होते हैं। इंस्टैंट लोन के आने के बाद तो इस तरह के फ्रॉड की बाढ़ आ गई है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल सरकार इस पर सख्ती करने जा रही है। इसे लेकर भारत सरकार आईटी नियम में कुछ बदलाव करने जा रही है। नए बदलाव के बाद इंस्टैंट लोन एप या किसी भी तरह की फाइनेंशियल सर्विस देने वाले प्लेटफॉर्म के विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया कंपनियों को नया नियम बनाना होगा।

नए नियम लोस चुनाव से पहले लागू (No More Such Ads)

सरकार की ओर से कहा गया है कि यदि कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नियमों की अनदेखी करता है और फर्जी और गुमराह करने वाले एप को प्रमोट करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कहा जा रहा है कि नए नियम को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले लागू किया जाएगा।

फर्जी लोन एप्स की लिस्ट जारी की (No More Such Ads)

लोन एप्स के गुमराह करने वाले विज्ञापनों से निपटने के लिए सरकार भारतीय रिजर्व बैंक के साथ कई महीनों से चर्चा कर रही है। कुछ दिन पहले ही आरबीआई ने कुछ ऐसे ही फर्जी लोन एप्स की लिस्ट जारी की है और कहा है कि ऐसे किसी भी लोन एप्स को डाउनलोड ना करें जो आरबीआई से अप्रूव्ड नहीं हैं।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!