Monday, May 20, 2024

Nehru Yuva Kendra युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए नेहरू युवा केंद्र सैदैव तत्पर: ऊर्जा मंत्री डा.सोमेंद्र तोमर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24NewsHapur: Nehru Yuva Kendra नेहरू युवा केंद्र हापुड़ के तत्वावधान में श्री जैन कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज में जिला स्तरीय पड़ोस संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डाक्टर सोमेंद्र तोमर ने सभी प्रतिभागियों को उत्कृष्ट कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएँ दीं । उन्होंने Nehru Yuva Kendra नेहरू युवा केंद्र की सराहना करते हुए हुए कहा कि संगठन युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए सैदैव तत्पर रहता है इस तरह के कार्यक्रम युवाओं के कौशल और प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें मंच प्रदान करते है।

इस अवसर पर पारुल त्यागी, प्रधानाचार्य, जैन कन्या इंटर कॉलेज, अध्यक्ष रोटरी क्लब धनेश जैन, उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार, लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकंद वल्लभ शर्मा, रोट्रेरियन अंकुर बाना, भाजपा के जिलाध्यक्ष उमेश राणा , भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पारुल गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार ने अतिथियों के स्वागत के साथ कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

भाषण प्रतियोगिता आयोजित

जी 20 पर युवाओं के विचार पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे इकरा, जीनत एवं ईसरा ने क्रमश प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया, एकल नृत्य प्रतियोगिता में प्रेरणा ने प्रथम, प्रियांशु ने द्वितीय, भूपेंद्र ने तृतीय स्थान; युगल नृत्य में भूपेंद्र और प्रियांशु ने प्रथम तथा शिवानी और ट्विंकल ने द्वितीय स्थान तथा आयुषी गोस्वामी और सिद्धि गौतम ने तृतीय स्थान ; समूह नृत्य में घूमर नृत्य ने प्रथम, भूपेंद्र कुमार समूह एवं पंजाबी नृत्य ने द्वितीय, वर्षा कश्यप समूह एवं शिवानी समूह ने तृतीय स्थान और कालबेलिया नृत्य ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एनडीआरएफ के जवानों को किया सम्मानित

प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में रजनी तोमर और पूनम ग्रोवर, अर्ची ने अपनी भूमिका निभाई। उसके बाद साथी फाउंडेशन की अध्यक्ष काजल छिब्बर के सहयोग से एन डी आर एफ के उन जवानों का सम्मान किया गया । जिनके द्वारा तुर्की में भूकंप में राहत शिविर में अपनी भूमिका निभाई थी। इस दौरान मिस्बा और सना द्वारा कविता, लबी और अलफिसा द्वारा एकल गीत भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये गए। कार्यक्रम को सफल बनाने में एन वाई वी लोनी तालिब, पूर्व एनवाईवी सनोवर खान, सौरभ तोमर, वसीम, हाशिम कस्सार को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने तथा भाषण प्रतियोगिता का संचालन सनोवर खान के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!