Sunday, April 14, 2024

Mukhtar Ansari Ott माफिया मुख्तार अंसारी पर बनी है ये दमदार सीरीज, देखिए- कैसे फ्रीडम फाइटर का पोता बना डॉन?

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Mukhtar Ansari Ott बांदा जेल में करीब ढाई साल से बंद पूरब के माफिया मुख्तार अंसारी की बृहस्पतिवार देर रात हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को देर रात हर्ट अटैक आया और इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। माफिया मुख्तार अंसारी के खि‍लाफ हत्या, अपहरण, फिरौती जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज थे। मुख्तार अंसारी पर करीब 60 से ज्यादा मामले दर्ज थे, जिसमें अधिकतर मामले गाजीपुर के थे। मुख्तार अंसारी का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद 9 से ज्यादा डॉक्टर्स की टीम निगरानी रख रही थी, लेकिन गुरुवार को मुख्तार अंसारी ने दम तोड़ दिया। हालांकि इस सीरीज के किरदार और घटनाएं पूरी तरह काल्पनिक बताई जाती है।

मुख्तार अंसारी की जिंदगी पर आधारित सीरीज (Mukhtar Ansari Ott)

मुख्तार अंसारी ने अपराध की दुनिया में राज करने के बाद राजनीति का भी दामन थामा और विधायक भी रहे।बताया जाता है कि मुख्तार अंसारी के अपराध की काली दुनिया से प्रेरित होकर वेबसीरीज भी बनी है। इस सीरीज का नाम ‘रक्तांचल’ था। मुख्तार अंसारी की जिंदगी की तरह ये सीरीज अपराध की दुनिया पर बनी थी। सीरीज में कांति प्रसाद झा ने मुख्य किरदार निभाया था। MX प्लेयर पर रिलीज हुई इस सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया था। इस सीरीज की कहानी और क्राइम के साथ राजनीति की दुनिया पर प्रकाश डालती ये सीरीज हिट रही थी।

सीरीज में नजर आए कई फेमस कलाकार (Mukhtar Ansari Ott)

एमएक्स प्लेयर की हिट सीरीज में भी इसे गिना जाता है। IMDBपर भी इस सीरीज को अच्छी रेटिंग मिली थी। 10 में से 6.8 रेटिंग के साथ ये ओटीटी की बेहतरीन सीरीज में से १ मानी जाती है। इस सीरीज के पहले पार्ट के हिट होने के बाद इसके दूसरे सीजन को भी बनाया गया था। सीरीज में क्रांति के साथ निकेतन धीर, शशि चतुर्वेदी, सौंदर्य शर्मा, रॉन्जिनि चक्रबर्ती, चित्ररंजन त्रिपाठी और प्रमोद पाठक जैसे दिग्गज एक्टर भी नजर आए थे।

ऑर्गनाइज क्राइम को दिखाती है कहानी (Mukhtar Ansari Ott)

इस सीरीज में भी 90 के दशक में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में गैंगस्टर्स के बढ़ते दबदबे और संगठित अपराध का खुलासा करती है। कैसे गलियों में हथियार लेकर घूमने वाले छुटभैये गुंडे लाशों की सीढ़ियां चढ़कर राजनीतिक कुर्सियों पर कब्जा ठोक देते हैं। इन गुंडों और माफियाओं की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमने वाली इस कहानी को लोगों ने भी खूब प्यार दिया था। हालांकि इस सीरीज के किरदार और घटनाएं पूरी तरह काल्पनिक बताई जाती है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!