Sunday, April 14, 2024

LSG vs PBKS Match : नवाबों के शहर में धमाल मचाएंगे ‘गब्बर’, IPL 2024 में आज राहुल ब्रिगेड की पंजाब से टक्कर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : LSG vs PBKS Match लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आज (30 मार्च) लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होना है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला होगा। देखा जाए तो आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान लखनऊ ने दो और पंजाब ने एक मैचों में जीत हासिल की है। इस मुकाबले में केएल राहुल लखनऊ टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं शिखर धवन (गब्बर) के कंधों पर पंजाब किंग्स की बागडोर होगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

पंजाब-लखनऊ के बीच हो सकती कांटे की जंग! (LSG vs PBKS Match)

लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पंजाब किंग्स ने अपने शुरुआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 4 विकेट से हराया था। हालांकि अगले मैच में पंजाब को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हाथों चार विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में दोनों टीमों का लक्ष्य जीत की पटरी पर वापस लौटने को होगा।

टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश (LSG vs PBKS Match)

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्रुणाल पंड्या को छोड़कर लखनऊ के सभी गेंदबाजों ने रन लुटाए थे। मोहसिन खान, नवीन उल हक और यश ठाकुर कुछ खास नहीं कर पाए। आगामी टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे रवि बिश्नोई भी शुरुआती मैच में साधारण दिखे। कप्तान राहुल ने भी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने का फैसला किया और 58 रन की पारी खेली।

लखनऊ सुपर जायंट्स के इन खिलाड़ियों पर नजर (LSG vs PBKS Match)

केएल राहुल उम्मीद करेंगे कि उनके ओपनिंग पार्टनर क्विंटन डिकॉक पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करें। लखनऊ को देवदत्त पडीक्कल, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल से भी निचले क्रम में अच्छे प्रदर्शन की आस होगी। एलएसजी की सफलता आस्ट्रेलियाई आल राउंडर मार्कस स्टोइनिस की फॉर्म पर भी निर्भर होगी जो पिछले साल 408 रन बनाकर टीम के लिए सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

पंजाब किंग्स को पावरप्ले में बनाने होंगे तेजी से रन (LSG vs PBKS Match)

दूसरी तरफ शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स को पावरप्ले में तेजी से रन बनाने की जरूरत है और ऐसा तभी होगा जब पहले दो मैच में विफल रहने वाले जॉनी बेयरस्टो धमाकेदार बल्लेबाजी करें। धवन को भी स्ट्राइक रेट में तेजी लाने की जरूरत है। प्रभसिमरन सिंह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए हैं। वहीं ऑलराउंडर सैमकरन ने दोनों मैच में बल्ले से प्रभावित किया, लेकिन गेंदबाजी में कमाल नहीं कर पाए हैं।

चयनकर्ताओं को लुभाने के लिए अच्छा प्रदर्शन हो (LSG vs PBKS Match)

उप-कप्तान जितेश शर्मा भी टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं को लुभाने के लिए उन्हें भी अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा। तेज गेंदबाजी विभाग में कगिसो रबाडा को करन, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल से और अधिक सहयोग की उम्मीद होगी। बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार प्रभावी रहे जबकि लेग स्पिनर राहुल चाहर को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से (LSG vs PBKS Match)

लखनऊ सुपर जायंट्स का स्क्वॉड: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, कृष्णप्पा गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मोहम्मद अरशद खान।

पंजाब किंग्स का स्क्वॉड: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम करन, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसो।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!