Monday, May 20, 2024

IPL:2023: सज गया सट्टा बाजार, सट्टेबाज हुए तैयार, हर गेंद पर लगेगा दांव

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24News: IPL 2023: क्रिकेट का महाकुंभ IPL 2023इंडियन प्रीमियर लीग 2023 यानी आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2023 लीग शुरू होने से पहले ही सटोरिए सक्रिय हो गए हैं हर मैच में करोड़ों रुपए लगाने की तैयारी हैं ।हर गेंद पर सट्टा लगेगा।इससे शहर का सट्टा बाजार भी गर्म हो गया है मुखबिरों से सूचना मिलते ही पुलिस ने भी सटोरियों पर शिकंजा कसने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर रखी है ।आइपीएल का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है। जहां क्रिकेट प्रेमियों ने आईपीएल मैचों के देखने के लिए तैयारी पूरी लगी है। वहीं सट्टेबाजों ने भी अपनी दुकान सजा ली हैं। सूत्रों के अनुसार वाट्सएप ग्रुपों को तैयार कर लिया गया। । पिछले एक दशक से अधिक समय से शहर में यह धंधा फलफूल रहा है। सट्टे में अपना सबकुछ हारकर कई लोग मौत को भी गले लगा चुके हैं।
जिले में क्रिकेट मैच का सट्टा करीब एक दशक से अधिक समय से चल रहा है। शुरू में इस अवैध धंधे से कम ही लोग जुड़े थे, लेकिन अब सट्टा लगाने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। धंधे में महारत हासिल करने वाले बुकी अपने गुर्गों के माध्यम से युवाओं को अपने सट्टा की दुनिया से जोड़ रहे हैं। बड़ी संख्या में जिले के युवा सट्टे की इस दलदल में फंसते जा रहे हैं। मैच की प्रत्येक ओवर की हर बाल पर रेट के हिसाब से सट्टा लगाया जाता है। इधर, अभी सट्टे को लेकर बुकियो ने रेट जारी नहीं किए हैं। हर सट्टेबाज को इन रेटों का इंतजार है।

बड़े सट्टेबाज हुए अंडर ग्राउंड
सूत्रों की माने तो IPL 2023 आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजों ने शहर छोड़ दिया है और अपने गुर्गों की मदद से इस कारोबार का संचालन करेंगे। प्रमुख सट्टेबाज दिल्ली, नोएडा, हरिद्वार, मसूरी और नैनीताल की ओर चले गए हैं। वहीं से वह इसका संचालन करेंगे।

गुर्गों की मदद कर से करते हैं रुपयों का लेन-देन
– आइपीएल IPL 2023 क्रिकेट लीग के मैच पर सट्टा लगाने के लिए मौके पर जाने की जरूरत नहीं है। सट्टेबाज फोन के माध्यम से ही इस धंधे का संचालन करते हैं। पुलिस को चकमा देने के लिए लोगों को वाट्सएप पर ही क्रिकेट मैच के रेट दिए जाते हैं। जिसके आधार पर लोग अपनी गढ़ी कमाई मैच पर लगा देते हैं। किसी के हिस्से में जीत तो किसी के हिस्से में हार आती है।

सट्टे में रुपये गंवाकर मौत को गले लगा चुके हैं लोग —

– जिले में बड़ी संख्या में लोग मैच पर सट्टा लगाकर करोड़ों रुपये हार चुके हैं। करीब 11 वर्ष पहले सट्टा में लाखों रुपये हारने के बाद चैंबर आफ कामर्स में एक व्यक्ति ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर जीवन लीला समाप्त कर ली थी। कई अन्य लोगों ने भी आत्महत्या करने का प्रयास किया था लेकिन, भाग्यवश उनकी जान बच गई। कई नामचीन लोग सट्टे के फेर में फंसकर कर्जदार हो गए। जबकि, कुछ अपनी संपत्ति को बेचकर जिला छोड़कर से बाहर रहने के लिए चले गए थे।

क्या बोले सीओ-
क्रिकेट मैच पर सट्टा किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। थाना प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है कि सट्टेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अशोक सिसोदिया, सीओ

IPL आईपीएल में सट्टेरियों की दुकानें सजकर तैयारी, क्या हैं कप के रेट
टीम कप के रेट
गुजरात टाइटन्स 7 .40 रुपये
मुम्बई इंडियंस 8.20 रुपये
रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर 8.00 रुपये
राजस्थान रॉयलस 7.8 रुपये
चैनई सुपर किंग्स 9.6 रुपये
लखनऊ सुपर गैंट्स 9.8 रुपये
दिल्ली कैप्टलस 10 रुपये
सनराइिजस हैदराबाद 10 रुपये
कोलकाता नाइटराइडर्स 16 रुपये
पंजाब किंग्स 20 रुपये
————–

 

add
add

IPL:2023: सज गया सट्टा बाजार, सट्टेबाज हुए तैयार, हर गेंद पर लगेगा दांव 42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!