Sunday, February 25, 2024

Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur: Investors Summit इन्वेस्टर्स समिट में आए प्रस्ताव तमाम बाधाओं को पार करते हुए अब धरातल पर आने शुरू हो गए हैं। गाजियाबाद की एक कंपनी जनपद हापुड़ में 510 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

नक्शा आदि पास होने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रथम चरण में पिलखुवा के धौलाना रोड पर चार लाख वर्ग फुट भूमि पर 956 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा 1200 और आवासीय भवनों का निर्माण भी होगा। योजना में थ्री इन वन थियेटर और स्कूल समेत व्यवसायिक भवन भी शामिल हैं।

धरातल पर आने लगे प्रोजेक्ट (Investors Summit)

आपको बता दें कि पिछले वर्ष फरवरी माह में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जिले में निवेश करने के लिए उद्यमियों ने बढ़चढ़कर दिलचस्पी दिखाते हुए करीब 35 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव दिए थे। लेकिन कुछ बाधाओं के कारण इस भारी भरकम निवेश की योजनाओं के बाद इन्हें धरातल पर लाना मुश्किल हो रहा था। लेकिन अब ये प्रस्ताव धरातल पर आने शुरू हो गए हैं।

दो वर्ष में तैयार हो जाएंगे फ्लैट (Investors Summit)

गाजियाबाद की फर्म यूरेका बिल्डर्स ने इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। 510 करोड़ की इस योजना के प्रथम चरण में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों लोगों के लिए फ्लैट बनाए जा हैं। कंपनी ने चार लाख वर्ग फुट रहे में धौलाना रोड पर 956 इंडब्ल्यूएस फ्लैट बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। शासन से अनुबंध के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के बन रहे इन फ्लैट पर सब्सिडी भी दी जाएगी।

अगले दो वर्षों में यह फ्लैट बनकर तैयार हो जाएंगे और मात्र दो लाख रुपये में ये फ्लैट ड्रॉ के माध्यम से निकाले जाएंगे। इन भवनों की खरीद के लिए ऋण की सुविधा रहेगी। इसके अलावा पिलखुवा में ही 27 लाख फुट भूमि पर 1200 बहुमंजिला आवासीय भवनों का निर्माण और किया जाएगा। इसका नक्शा आदि पास कराने की प्रक्रिया पूरी हो चुका है। जल्द ही इन फ्लैटों का निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा।

थ्री स्क्रीन थियेटर, स्कूल भी बनेंगे (Investors Summit)

दिल्ली एनसीआर का प्रमुख जनपद होने के कारण उद्यमी पिलखुवा में काफी रुचि दिखा रहे हैं। इसी कंपनी ने आवास के अलावा चार लाख वर्ग फुट भूमि में थ्री स्क्रीन थियेटर, स्कूल और अन्य व्यावसायिक भवन बनाने की योजना बनाई है। अगले एक साल में इस प्रोजेक्ट पर भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

क्या बोले अधिकारी

इन्वेस्टर्स समिट में जो प्रस्ताव हमारे पास आए थे, उन्हें लगातार प्रयास किया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों के तहत पिलखुवा में फ्लैट और व्यवसायिक भवन बनाए जा रहे हैं। शैलेंद्र सिंह, उपायुक्त, उद्योग

Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास

add
add

Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास Investors Summit गरीबों को मिलेगा आशियाना, पिलखुवा में बनेंगे 2156 आवास

 

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!