Wednesday, February 21, 2024

India vs England इंग्लैंड को हराकर भारत ने किया हिसाब बराबर

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : India vs England विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेजबान भारतीय टीम ने जीत लिया है और सीरीज में इंग्लैंड से हिसाब बराबर कर लिया। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था। ऐसे में अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी हो गई है। भारत ने इस मैच में बैजबॉल को 106 रनों से मात दी। मैच का नतीजा चौथे दिन दूसरे सेशन के आखिर में निकला। इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन 399 रनों के जवाब में 67/1 से आगे खेलना शुरू किया था।

अब तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. मगर उससे पहले मंगलवार (6 फरवरी) को एक बड़ी खबर भी आ सकती है। +दरअसल, सीरीज के आखिरी ३ टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है. इसके लिए बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर विशाखापत्तनम पहुंच गए हैं. यहां वो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग करेंगे.

 

106 रनों से हार गई मेहमान टीम (India vs England)

मेहमान टीम 292 रन बनाकर ढेर हो गई और मैच 106 रनों से हार गई। पूरे दिन मैच रोमांचक रहा, लेकिन जो रूट और बेन स्टोक्स का विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। जैक क्रॉली ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया, लेकिन उनको कुलदीप यादव ने lbw आउट किया। क्रॉली के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज इंग्लैंड का अर्धशतक भी इस पारी में नहीं जड़ पाया।

अब तीसरा मुकाबला राजकोट में (India vs England)

इस तरह बैजबॉल फेल हो गई। अब तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में तीन-तीन विकेट निकाले, जबकि एक-एक सफलता इस पारी में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मिली। दोहरा शतक पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने जड़ा था और शतक दूसरी पारी में शुभमन गिल के बल्ले से निकला था।

कोहली और राहुल की होगी वापसी

इस मीटिंग के बाद ही बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान मंगलवार को हो सकता है. शुरुआती दो मैचों से विराट कोहली बाहर रहे थे। जबकि दूसरे टेस्ट में केएल राहुल, रवींद्र जडेजा चोट के कारण बाहर हुए थे। ऐसे में आखिरी तीन मैचों में कोहली और राहुल की वापसी हो सकती है।
जबकि जडेजा की चोट गंभीर बताई जा रही है। वो सीरीज से बाहर हो सकते हैं। दूसरी ओर श्रेयस अय्यर शुरुआती दो मैचों में बल्ले से अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। खराब प्रदर्शन उन्हें आखिरी तीन मैचों से बाहर करवा सकता है। ऐसा ही हाल तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का रहा है, जो दूसरे टेस्ट में खेले और कोई विकेट नहीं ले सके।

श्रेयस खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं

कप्तान रोहित ने मैच के बाद इशारा करते हुए कहा था कि बल्लेबाजों को दमदार प्रदर्शन करना होगा। रोहित ने कहा, ‘विकेट बैटिंग के लिए काफी अच्छा था। मैं मानता हूं कि कुछ बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वो बड़ा स्कोर नहीं बना सके। मेरा मानना है कि वो अभी यंग और खेल में नए हैं। हमारे लिए जरूरी है कि हम उन्हें मौके दें।’

बता दें कि श्रेयस अय्यर का पिछली 12 पारियों में बेहद खराब फॉर्म रहा है। इस दौरान वो एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके हैं। श्रेयस का एकमात्र टेस्ट शतक उनके डेब्यू मुकाबले में न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ कानपुर में आया था। तब उन्होंने मैच की दो पार‍ियों में 105 और 65 रनों का स्कोर बनाया था। उनका यह खराब फॉर्म टीम से बाहर करवा सकता है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!