Monday, May 20, 2024

Hapur news भाकियू ने किसानों की समस्या को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24NewsHapur : Hapur news  भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक)केे पदाधिकारी और सदस्यों ने किसानों की समस्या को लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। किसानों की समस्याओं का समाधान कराने की मांग की।

ज्ञापन में बताया गया कि बेमौसम बरसात की मार से किसानों की गेहूं व सरसो की फसल में काफी नुकसान हुआ है । जिससे किसान भुखमरी के कगार पर है । उन्होंने अनुरोध किया कि जिले की दोनों शुगर मिल सिम्भावली व ब्रजनाथपुर शुगर मिल शासन के निर्देशानुसार 14 दिन में गन्ना भुगतान नहीं कर रही है । किसान आर्थिक रूप से कमजोर व भूखमरी के कगार पर है। इसलिए जल्द से जल्द गन्ने का बकाया भुगतान जो लगभग 500 करोड़ रुपये हैं उसे जल्द कराया जाए।

बिजली निगम के कर्मचारी द्वारा किसानों का शोषण कर मनमाने ढंग से बिल जमा करने के बाद भी बकाया फर्जी तरीके से दिखाकर व चुुपचाप किसानो के घर में आकर महिलाओ के साथ बदतमीजी व अपमान किया जा रहा । ज्यादा लोड व बताकर अवैध वसूली की जा रही हो इस तानाशाही पर तुरंत कठोरता से साथ कार्रवाई की जानी चाहिए । जबतक गन्ने का भुगतान न हो तब तक किसानों का बिल के नाम पर उत्पीड़न न किया जाए। अभी तक जिन किसानों की किसान सम्मान निधि रुकी हुई है उसे दिलाया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर जिला प्रभारी राधेलाल त्यागी, युवा जिलाध्यक्ष अमित त्यागी,राजेंद्र प्रधान, मंगल गुर्जर, शैंकी त्यागी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!