Saturday, June 15, 2024

Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur: Hapurजिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने नवीन मंडी स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया व मतगणना संबंधित सभी तैयारियों को परखा गया । कार्मिको की लॉग बुक एन्ट्री का अवलोकन किया ।इसके साथ ही संबंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने मंगलवार को नवीन मंडी में पहुंची। जहां उन्होंने ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही चार जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया, ताकि किसी तरह की दिक्कत न आए।

यह रहेगी व्यवस्था (Hapur)

लोकसभा चुनाव 2024 की गढ़ रोड स्थित नवीन मंडी में मतगणना कराई जाएगी। मतगणना के दिन नवीन मंडी के गेट नंबर तीन (एनएच- नौ बाईपास गढ़-दिल्ली रोड) से प्रत्याशी और एजेंट एंट्री करेंगे। मतगणना स्थल में प्रवेश करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के मोबाइल भी जमा कराए जाएंगे। मीडियाकर्मियों को छोड़कर अन्य किसी को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं होगी। मतगणना पंडाल परिसर में अग्निशमन संबंधी व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा स्थापित की जाएगी।

इंटरनेट की व्यवस्था की गई (Hapur)

इसके अलावा वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में भी इंटरनेट की व्यवस्था की गई है। साथ ही भीषण गर्मी एवं लू आदि से बचाव के लिए समस्त आवश्यक दवाओं का प्रबंध रखा जाएगा। मतगणना स्थल पर एंबुलेंस की व्यवस्था भी रहेगी। सीसीटीवी कैमरों और सुबह छह बजे से निर्बाध बिजली व्यवस्था के लिए एक सहायक अभियंता व दो अवर अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

यह मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात, यहां रहेगी तैनाती (Hapur)

सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता अभिषेक कुमार की आउटर कार्डन, जल निगम के अधिशासी अभियंता विनय कुमार की तैनाती नवीन मंडी समिति गेट नंबर तीन से एनएच-नौ बाइपास तक आउटर कार्डन, अधिशासी अभियंता मनोज कुमार की नवीन मंडी के अंदर इनर कार्डन की संपूर्ण व्यवस्था के प्रभारी रहेंगे। इसके अलावा डायट के प्राचार्य जितेंद्र कुमार मलिक की नवीन मंडी के गेट नंबर एक, अधिशासी अभियंता विकास कुमार की तैनाती डीएम कैंप कार्यालय के बराबर वाले गेट नंबर दो और नायब तहसीलदार जयप्रकाश की तैनाती गेट नंबर तीन पर रहेगी।

कर्मचारियों का हुआ रैण्डमाईजेशन (Hapur)

तीनों विधानसभा क्षेत्रों की काउंटिंग के लिए 14-14 टेबिल लगाई जाएंगी। प्रत्येक टेबिल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक गणना सहायक, एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी एवं एक माईक्रो आब्जर्वर नियुक्त रहेगा। गणना कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाईजेशन कुल आवश्यकता के सापेक्ष 120 प्रतिशत की संख्या पर मतगणना दिवस से एक सप्ताह पूर्व सोमवार को किया गया है। कर्मचारियों का प्रथम प्रशिक्षण 29 मई और द्वितीय प्रशिक्षण तीन जून को होगा। यह प्रशिक्षण एसएसवी इंटर कालेज में होगा। इसके अलावा दो जून को दूसरा रैण्डमाईजेशन होगा।

Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश Hapur स्ट्रांग रुम की सुरक्षा व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!