Tuesday, April 16, 2024

Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khaberwala 24 Hapur News : (गौरव शर्मा) शनिवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल के नेतृत्व में कांग्रेसियों का एक प्रतिनिधि मंडल पालिकाध्यक्ष के पति श्रीपाल से मिला। कांग्रेसियों ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण कराने की मांग की।
कांग्रेसियों ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की हर वर्ष 14 नवंबर को जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है। इस बार भी 14 नवंबर को नेहरू जी की जयंती कांग्रेसियों द्वारा धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। लेकिन विडंबना की बात यह है की अतरपुरा चौराहे पर लगी नेहरू प्रतिमा स्थल की दुर्दशा शहर में किसी से भी नहीं छिपी है। अगर गौर किया जाए तो नेहरू प्रतिमा स्थल पर लगी टाइल्स उखड़ चुकी है, तो कहीं रैलिंग भी जगह-जगह से क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी है। यहां तक कि नेहरू प्रतिमा के ऊपर लगा गुम्बद भी एक तरफ से टूटा हुआ है। कांग्रेसियों ने स्वर्ग आश्रम रोड स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के पास स्थित राजीव गांधी पार्क की बदहाली को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की और बताया कि काफी समय से राजीव गांधी पार्क बदहाल अवस्था में पड़ा है। कांग्रेसियों ने कहा है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा को गुंबद से ढका जाए, प्रतिमा के दोनों तरफ कार्यकर्ताओं के चढ़ने उतरने के लिए रैलिंग के साथ सीढ़ियों की व्यवस्था की जाए तथा पार्क की साफ-सफाई कर उसका सौंदर्यकरण कराया जाए। कांग्रेसियों ने मेरठ तिराहा स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर बंद पड़े फाउंटेन को भी शुरू कराने और प्रतिमा के एक तरफ उनके अनुयायियों के चढ़ने उतरने के लिए सीढ़ियां व रैलिंग के साथ लगवाने की मांग की। पालिका चेयरमैन पति श्रीपाल सिंह ने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द शहर में पंडित जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी और डाक्टर भीमराव आंबेडकर सहित विभिन्न महापुरुषों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्यकरण कराया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में डाक्टर वीसी शर्मा, भरत लाल शर्मा और गौरव गर्ग मौजूद रहे।

Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की Hapurकांग्रेसियों ने पालिकाध्यक्ष पति से पूर्व प्रधानमंत्रियों की प्रतिमा स्थल का सौंदर्य कराने की मांग की

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!