Wednesday, May 22, 2024

GTvsCSK IPL 2023: आईपीएल स्टोक्स का फ्लोक, स्टोक्स का फ्लाॅप, गिल की शानदार बल्लेबाजी….जानिए गुजराज टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार के क्या रहे बड़े कारण

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala24 News IPL 2023: आईपीएल 2023 के शुरूआती मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GUJRAT Titans) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS)को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। सीएसके की गुजरात के खिलाफ यह लगातार तीसरी हार है। मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हार के पीछे कई प्रमुख कारण रहें। आइए जानते हैं उन प्रमुख कारणों के बारे में जिसके चलते सीएसके के हाथ से बाजी निकल गई और पहले ही मैच में धोनी के धुरंधरों को हार का सामना करना पड़ा।

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2023 के 16 वां सीजन का शुक्रवार को आगाज हुआ। इस सीजन का पहला मुकाबला गुजराज टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजराज टाइटंस ने पांच विकेट से मैच जीत लिया। यह मुकाबला आखिरी ओवर तक गया। जिसमें गुजरात को आठ रन बनाने थे। राहुल तेवतिया ने तुषार देशपांडे के उस ओवर में छक्कर और चौका लगाकर शानदार जीत दिलाई। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की हारक के पीछे कई कारण रहें।

स्टोक्स काॅन्वे का नहीं चला बल्ला, रहे फ्लाॅप:

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार 92 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और एक के बाद एक आउट होकर वापस लौट गए। सीएसके के लिए दूसरे अच्छा स्कोर मोईन अली का था जिन्होंने 23 रन बनाए थे। बेन स्टोक्स, डेवोन काॅन्वे, अंबति रायडू जैसे खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। बेन स्टोक्स से कुछ ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन वह मात्र सात रनों के स्कोर पर राशि खान का शिकार बन गए। यदि ऋतुराज के अलावा किसी ने 40 रन भी पाए होते तो सीएचके 200 के करीब पहुंच सकती थी जो जीत के लिए अच्छा स्कोर हो सकता था।

टाॅस हारना भी पड़ा भारी:

इस मुकाबले में सीएचके की हार का एक बड़ा कारण टाॅस हारना भी रहा। गुजराज टाइटंस की इनिंग्स के दौरान मैदान पर काफी दिखाई पड़ी।जिसके कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी ओस का कारण स्वीकार किया।

इन्पैक्ट फ्लेयर का दांव भी रहा फेल:

आईपीएल में इस बार इम्पैक्ट फ्लेयर रूप का इस्तेमाल किया जा रहा है। गुजराज टाइटन्स की पारी के दौरान सीएसके ने तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को इम्पैक्ट फ्लेयर के रूप में मैदान में उतारा, सीएचके का यह दांव नहीं चला। तुषार देशपांडे ने 3.2 ओवर में 51 रन दे दिए।

अनुशानहीन गेंदबाजी:

चेन्नई के गेंदबाज भी इस मुकाबले उतने अनुशासित नहीं दिें। दो नो बाॅल फेकना भी टीम को भारी पड़ गया क्योंकि फ्री हिट का फायदा उठाते हुए गुजरात के बल्लेबाजों ने छक्का और चौक्का जड़ दिया। सीएसके के गेंदबाज यदि सधी लेथ और लाइन में गेंदबाजी करते तो नतीजा बेहतर हो सकता था।

शुभम गिल की शानदार बल्लेबाजी:

चेन्नई सुपर किंग्स की हार का एक बड़ी कारण गुजरात टाइटन्स के ओपनर शुभम गिल का शानदार प्रदर्शन भी रहा । गिल ने शुरू से ही आक्रमक रूख अपनाए रखा और चौक्के और छक्कों की बरसात कर दी। गिल जब 63रन बनाकर आउट हुए तब तक मैच काफी हद तक गुजरात टाइटंस की पकड़ में आ चुका था।

दोनों टीमों का एेसा रहा मुकाबला

दोनों टीमों के मुकाबले की बात की जाए तो सीएसके ने टाॅस हाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 178 रन बनाए। झतुराजगायकवाड़ ने 50 गेंदों पर 9 छक्के और चार चौक्कों की मदद से 92 रन बनाए। इसके अलावा मोईन अली ने 23 रन, शिवम दूबे ने 19 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौने ने भी एक छक्का और एक चौक्का लगाते हुए नाबाद 14 रन बनाए। गुजरात की ओर से राशि खान, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मदशमी ने दो-दो विकेट लिए। 179 रन का टारगेट को गुजरात ने चार गेंट बाकी रहते हुए हासिल कर लिया। मैच के आखिरी दो ओवर में गुजरात को 23 रन बनाने थे, एेसे में राहुल तेवतिया और राशिद खान ने शानदार खेल दिखाकर चेन्नई से मैच छीन लिया। राशिद खान मैन आॅफ दी मैच रहे।

add1
add1

GTvsCSK IPL 2023: आईपीएल स्टोक्स का फ्लोक, स्टोक्स का फ्लाॅप, गिल की शानदार बल्लेबाजी....जानिए गुजराज टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार के क्या रहे बड़े कारण 42837147-0841-450c-b1a9-40cbe87b1125

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!