Monday, May 27, 2024

Grocery Store Govt Schemes गांव में मार्डन रिटेल स्टोर खोलकर कमाएं लाखों, सरकार करेगी मदद

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Grocery Store Govt Schemes आजकल के युवा बिजनेस की तरफ ज्यादा रुख कर रहे हैं। अगर आप बिजनेस के जरिए खूब पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इसे गांव या शहर कहीं भी शुरू कर सकते हैं। वैसे भी केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनका फायदा उठाकर आप भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

ऐसे में हरियाणा सरकार गांव या शहर के बेरोजगार युवाओं के लिए एक योजना चला रही है। जिसका नाम है हर हित स्टोर योजना। इस योजना के जरिए आप मॉडर्न रिटेल स्टोर खोल सकते हैं। इसके जरिए आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इन स्टोर्स को सरकार सारा सामान सप्लाई करती है। इन्हें हर हित स्टोर्स कहते हैं। स्टोर चलाने वाले मालिक को ऑनलाइन सामान मंगवाना होता है। आपको सामान स्टोर पर डिलीवर हो जाएगा।

200 वर्ग फीट की दुकान हो (Grocery Store Govt Schemes)

इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। जानिए कौन कर सकता है आवेदन अगर आप हर हित स्टोर खोलना चाहते हैं तो आपकी उम्र 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही 12वीं पास होना भी जरूरी है। उम्मीदवार गांव या शहर में कहीं भी स्टोर खोल सकते हैं। आवेदन मंजूर होने पर 10,000 रुपये जमा कराने होते हैं। हर हित स्टोर खोलने के लिए कम से कम 200 वर्ग फीट की दुकान होनी चाहिए।

5 लाख रुपए में यह व्यवसाय (Grocery Store Govt Schemes)

कम से कम 5 लाख रुपए में यह व्यवसाय शुरू किया जा सकता है। यहां सरकार की ओर से सभी तरह का सामान उपलब्ध कराया जाता है। हर हित स्टोर पर पशु चारा जैसे फीड, खल और चूरी आदि भी बेचा जा सकता है। सरकार हैफेड के तहत यह व्यवसाय उपलब्ध करा रही है। इन स्टोर पर किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण उत्पाद उपलब्ध कराए जाते हैं।

नामी कंपनियों के प्रोडक्ट भी (Grocery Store Govt Schemes)

हर हित स्टोर पर देश की नामी कंपनियों के ब्यूटी प्रोडक्ट भी उपलब्ध हैं। खास बात यह है कि स्टोर मालिक को इन्हें खरीदने के लिए कंपनियों के डीलरों के पास जाने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से इन्हें स्टोर पर ही उपलब्ध कराया जाता है। इतना ही नहीं, यहां स्टेशनरी का सामान भी मिलता है। ताकि छात्रों को इधर-उधर भटकना न पड़े। चीनी से लेकर चाय तक, रसोई में इस्तेमाल होने वाला किराना का सारा सामान यहां मिलता है।

हर जरूरी सामान गांव में ही (Grocery Store Govt Schemes)

गांव की जरूरत का हर सामान गांव में ही उपलब्ध है। इसी उद्देश्य से हर हित स्टोर खोले जा रहे हैं। इस समय हरियाणा में 2000 से ज्यादा हर हित स्टोर चल रहे हैं। आधुनिक रिटेल स्टोर से कमाईमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर हित स्टोर पर बिकने वाले सामान पर कम से कम 10 प्रतिशत मार्जिन मिलता है। साथ ही, समय-समय पर स्कीम भी चलाई जाती हैं। जिससे स्टोर मालिक हर महीने बंपर कमाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!