Monday, May 27, 2024

बिजली चोरी अभियान: छापामारी कर पकड़ी लाखों की बिजली चोरी

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

khabarwala24NewsHapur: ऊर्जा निगम के प्रवर्तन दल ने जिले से लेकर गौतमबुद्धनगर तक में कार्रवाई की। गौतमबुद्धनगर के छलेरा में एक स्थान पर लगे छापे में दो अलग-अलग फेस को एक फेस बनाकर वहां पर ई-रिक्शा की बैटरी चोरी से चार्ज की जा रही थीं। इस मामले में प्रवर्तन दल के अधिकारियों ने गौतमबुद्धनगर के एंटी पावर थेफ्ट में तहरीर दी है। इसके अलावा जिले के अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई के दौरान बिजली चोरी को पकड़ा है।

गौतमबुद्धनगर जनपद में पकड़ी बिजली चोरी

प्रवर्तन दल के सहायक अभियंता एससी यादव और अधिशासी अभियंता रेड धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में 22 मार्च को गौतमबुद्धनगर के सेक्टर-44 छलेरा में एक व्यक्ति के बेसमेंट को चेक किया गया तो मकान का स्वामी अपने स्वीकृत संयोजन पर लगे विद्युत मीटर की जगह दो अलग-अलग फेस को एक साथ जोड़कर एक फेस बना रखा था। मौके पर 29 ई-रिक्शा और 21 विभिन्न प्रकार की बैटरी चार्ज होते हुए पाई गईं। वहां पर 56.25 किलोवाट भार में अवैध रूप से चलता हुआ पाया गया। संबंधित उपखंड अधिकारी से अवैध संयोजन को विच्छेद कराया गया। इसके अलावा छलेरा में ही एक और स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई। वहां पर दो कोर केबिल को सीधे एलटी लाइन से जोड़कर बिजली चोरी करते हुए पाई गई। यहां पर भी 19 ई-रिक्शा चार्ज होते हुए पाई गईं।

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर के सदरपुर में भी एक मकान पर छापामार कार्रवाई की गई। वहां पर मीटर और फेस पर अलग-अलग करंट चलता हुआ पाया गया। इसलिए मीटर को सील करते हुए उसे जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इसके अलावा इस गांव में एक अन्य स्थान पर भी एक मकान में ई-रिक्शा चार्ज होता हुआ पाया गया। इस मकान के मीटर को भी लैब के लिए भेजा गया।

बक्सर में घरेलू संयोजन पर चलती मिली दुकान —

प्रवर्तन दल के अधिकारियों ने बताया कि सिंभावली के गांव बक्सर में एक व्यक्ति के परिसर को चेक किया गया। जहां पर घरेलू संयोजन पर एक स्वीट्स शाप संचालित होते हुए पाई गई। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके अलावा इस गांव के एक अन्य व्यक्ति कि परिसर को चेक किया तो वहां पर जन सेवा केंद्र संचालित होता हुआ मिला। गांव में ही एक निर्माणाधीन मकान को भी चेक किया गया। वहां पर विद्युत स्विच नहीं लगा था और वायर का काम हो रहा था। इसलिए इस निर्माणाधीन भवन स्वामी के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!