Wednesday, May 22, 2024

cm yogi सीएम योगी की फटकार के बाद रद्द हुए सौ से अधिक अफसरों के तबादले

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

cm yogi Khabarwala 24 News LUCKNOW: वन विभाग में मनमाने ढंग से हुए क्षेत्रीय वनाधिकारियों के तबादलों के मामले में मुख्यमंत्री योगी की सख्ती के बाद करीब 70 से 100 तबादले रविवार को देऱ शाम निरस्त कर दिए गए हैं। इस मामले में एक बड़े आईएएस और प्रधान मुख्य वन संरक्षक की भूमिका पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। फिलहाल, सीएम योगी की फटकार के बाद वन मंत्री ने अपर मुख्य सचिव को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

आनन फानन में तबादला निरस्त करने के दिए आदेश

बीते पंद्रह दिनों में करीब 100 क्षेत्रीय वनाधिकारियों के तबादले कर दिए गए थे। विभाग में तय हुआ था कि पौधारोपण के चलते 15 अगस्त के बाद तबादले किए जाएंगे। तबादलों की कटआफ तारीख 30 सितंबर तय की गई थी लेकिन विभागाध्यक्ष प्रधान मुख्य वन संरक्षक के आदेशों से तबादले कर दिए गए। विभागीय सूत्रों के अनुसार, इसकी जानकारी जब मंत्री को हुई तो उन्होंने कड़ी आपत्ति व्यक्त की। साथ ही मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दे दी। इस पर विभाग के बड़े अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई गई और आनन-फानन में तबादलों को निरस्त करने का आदेश जारी किया गया। मुख्यमंत्री की फटकार के बाद आनन-फानन ने 29 जुलाई को ही मंत्री ने अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह को पत्र लिखकर कहा कि तबादले तुरंत निरस्त किए जाएं और इसकी अपने स्तर से जांच करें।

दस जिलों के बदले एसपी, 14 आईपीएस अफसरों का तबादला

यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। शासन ने बरेली एसएसपी रहे प्रभाकर चौधरी को हटाकर उन्हें 32 वीं वाहिनी लखनऊ का सेना नायक बनाया है। सीतापुर में एसपी रहे घुले सुशील चंद्रभान को बरेली का नया एसएसपी बनाया गया है। इसके अलावा कई जिलों में एसपी बदले गई हैं। शासन ने रविवार की देर रात करीब 14 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है।

इन्हें किया इधर से उधऱ

इसमें एसपी क्राइम पुलिस महानिदेशक लखनऊ राठौर किरीट कुमार को 35 वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ, एसपी मिर्जापुर रहे संतोष कुमार मिश्र को एसपी क्राइम पुलिस महानिदेशक लखनऊ, एसपी कन्नौज रहे कुंवर अनुपम सिंह को एसपी अमरोहा, पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त रहे विनीत जायसवाल को एसपी चंदौली, एसपी बांदा रहे अभिनंदन को एसपी मिर्जापुर, एसपी आगरा रेलवे रहे मुश्ताक को एसपी ललितपुर, एसपी सिद्धार्थनगर रहे अमित कुमार आनंद को एसपी कन्नौज, एसपी चंदौली रहे अंकुर अग्रवाल को एसपी बांदा, एसपी संभल रहे चक्रेश मिश्र को एसपी सीतापुर, एसपी अमरोहा रहे आदित्य लंगेह को एसपी रेलवे आगरा, एसपी ललितपुर रहे अभिषेक कुमार अग्रवाल को एसपी सिद्धार्थनगर, एसपी अलीगढ़ रहे कुलदीप सिंह गुनावत को एसपी संभल बनाया गया है।

cm yogi सीएम योगी की फटकार के बाद रद्द हुए सौ से अधिक अफसरों के तबादले add cm yogi सीएम योगी की फटकार के बाद रद्द हुए सौ से अधिक अफसरों के तबादले cm yogi सीएम योगी की फटकार के बाद रद्द हुए सौ से अधिक अफसरों के तबादले cm yogi सीएम योगी की फटकार के बाद रद्द हुए सौ से अधिक अफसरों के तबादले

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!