Saturday, June 15, 2024

Budh Nakshatra Parivartan 7 राशियों का 29 मई से शुरू होगा गुडलक , बुध करेंगे कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Budh Nakshatra Parivartan देश-दुनिया और राशियों पर ग्रहों के केवल राशि परिवर्तन का ही नहीं बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी व्यापक असर होता है। वाणिज्य-व्यापार, विवेक, वाणी, रोमांस और मनोरंजन के स्वामी ग्रह बुध 29 मई, 2024 को कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। अग्नि तत्व से संबंधित इस नक्षत्र के स्वामी सूर्य हैं। बुध के नक्षत्र परिवर्तन का 7 राशियों पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला है। चालिए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

बुध के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर असर (Budh Nakshatra Parivartan)

मेष राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

बुध ग्रह का कृत्तिका नक्षत्र में गोचर मेष राशि के जातकों के बहुत सकारात्मक सिद्ध हो सकता है। आपकी बुद्धि और वार्तालाप कौशल में निखार आएगा। नई योजनाओं पर काम करने सफलता के योग हैं। रणनीतिक रूप से सोच-विचार काम करने पर व्यवसाय में लाभ होने की प्रबल संभावना है।

मिथुन राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

कृत्तिका नक्षत्र में बुध गोचर से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में धन और सुख दोनों ने बढ़ोतरी होगी। रचनात्मकता और कलात्मक प्रतिभा के उपयोग से करियर और नौकरी में नए अवसर मिलने की पूरी संभावना है। धन प्राप्ति के एक से अधिक रास्ते खुल सकते हैं। निवेश से लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में समृद्धि कायम रहेगी।

सिंह राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन काफी लाभकारी साबित हो सकता है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। वाणी में कोमलता बढ़ने से आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। अध्ययन-अध्यापन से जुड़े जातकों को इसका विशेष लाभ होगा। स्टूडेंट्स के करियर में प्रगति होगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

तुला राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

तुला राशि के जातकों के लिए कृत्तिका नक्षत्र में बुध का गोचर व्यवसाय में नई ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है। कारोबार में पॉजिटिव डील होगी, आय के नए स्रोत बनेंगे। आकस्मिक धन लाभ होने के योग हैं। नौकरी की तलाश खत्म होने से सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ेगी। स्वास्थ्य में सुधार होने से मन खुश रहेगा, काम में लगेगा।

धनु राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

इस राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन से विशेष लाभ होने के योग हैं। आपके लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। लव लाइफ में खुशियां आएंगी, अनुकूलता में बढ़ोतरी होगी। आप जिस फील्ड में काम करते हैं, उसमें सफलता मिलने के चांस हैं। धन का भी अच्छा-खासा लाभ होगा।

कुंभ राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

स्टूडेंट्स जातक अपनी प्रतिभा के सही प्रदर्शन से सबके चाहते बन सकते हैं। रचनात्मकता और कल्पना शक्ति के उचित उपयोग से आप अच्छा-खासा धन कमाएंगे। परिवार और दोस्तों से सहयोग मिलेगा। व्यापार और व्यवसाय में लाभ होगा। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से तन-मन ऊर्जावान रहेगा।

मीन राशि : (Budh Nakshatra Parivartan)

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और धन प्राप्ति होने के योग हैं। नई परियोजनाओं और व्यवसायिक अवसरों मनी रचनात्मक प्रयासों में जबरदस्त सफलता मिल सकती है। व्यापार के काम से विदेश यात्रा के योग है, जो लाभकारी होगी। करियर से संबंधित अवसरों को पहचानने और आगे बढ़ने में किसी सीनियर का सहयोग मिलेगा।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Khabarwala 24 News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!