Wednesday, May 22, 2024

Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Amol Palekar Birthday Khabarwala 24 News New Delhi : भारतीय सिनेमा और उसके कलाकारों का हमेशा बोलबाला दुनिया में रहा है। हिन्दी सिनेमा से ऐसे-ऐसे कलाकार मिले हैं, जिन्हें आज भी दुनियाभर के लोग याद करते हैं। अगर 80 के दशक की बात की जाए तो हर किसी के जुबां पर अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, धर्मेंद्र, जितेंद्र और शत्रुघ्न जैसे कई कलाकारों का नाम रहता था, लेकिन इसी दौर में एक कलाकार एेसा उठने लगा, जो इनकी तरह स्टाइलिश न होकर भी हर किसी के दिलों पर राज करने लगा था, वजह सिर्फ यह थी भोली-भाली सूरत, मनमोहक मुस्कान शानदार अदाकारी, नाम था अमोल पालेकर (Amol Palekar )।

साधारण परिवार में महाराष्ट्र में हुआ जन्म (Amol Palekar Birthday)

अमोल पालेकर का जन्म महाराष्ट्र में एक साधारण से परिवार में 24 नवंबर, 1944 को हुआ था। शुक्रवार को वह अपना 79 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमोल के परिवार का फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं था। उनके पिता पोस्ट ऑफिस में काम करते थे और मां एक प्राइवेट कंपनी में थीं। स्नातक के बाद भी अमोल ने अपना करियर चुन लिया था और आराम की नौकरी कर रहे थे। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि वह कभी एक्टर बनने वाले हैं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

अमोल पालेकर बैंक में थे क्लर्क (Amol Palekar Birthday)

आपको बता दें कि अमोल पालेकर एक्टर बनने से पहले बैंक में क्लर्क के पद पर काम करते थे। अपना भविष्य आंखों में सजाए अमोल बहुत आराम से यह नौकरी कर रहे थे, लेकिन कहते हैं ना कि प्यार हमसे क्या कुछ नहीं करवा देता। अमोल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। एक दिन उनकी नजर पड़ी एक साधारण सी दिखने वाली लड़की चित्रा पर, जिन्हें देखते ही अमोल को उनसे प्यार हो गया। हालांकि, ये लड़की थिएटर की दुनिया से जुड़ी थी। फिर क्या था अमोल भी इसी राह पर चल पड़े और कुछ ही समय में उन्हें थिएटर करने में मजा भी आने लगा।

सत्यदेव दुबे से हुई अमोल की मुलाकात (Amol Palekar Birthday)

थिएटर में अमोल की मुलाकात सत्यदेव दुबे से हुई, उन्होंने अमोल को अपने एक नाटक में कास्ट किया और उन्हें अपनी एक्टिंग को सामने लाने का पहला मौका मिल गया। अमोल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने बेसिक एक्टिंग स्किल्स सत्यदेव दुबे से सीखी। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना सफर शुरू कर दिया। फिल्मकारबासु चटर्जी ने अमोल का अभिनय देखा और उन्हें अपनी फिल्म रजनीगंधा में कास्ट कर लिया। यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई और अमोल लोगों के दिलों में बस गए।

अमोल ने दो बार की शादी (Amol Palekar Birthday)

इस फिल्म की सफलता के बाद उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे। वहीं, एक के बाद एक उनकी सभी फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार भी मिल रहा था। अमोल एक बार कहा था कि जब उनकी 3 फिल्में हिट हो गईं तब उन्होंने अपनी बैंक की नौकरी छोड़ना ठीक समझा। वहीं, चित्रा के साथ भी उनकी लव लाइफ बिल्कुल ठीक चल रही थी। दोनों ने 1969 में शादी कर ली। हालांकि, इनका यह रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाया। दोनों ने 2001 में तलाक लेकर अपनी-अपनी राहें अलग करने का फैसला कर लिया। इसके बाद उन्होंने संध्या गोखले से शादी कर ली।

Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए

add
add

Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए Amol Palekar Birthday मामूली क्लर्क से स्टार बने अमोल पालेकर, हर किसी के दिलों पर छाए

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!