Monday, May 20, 2024

Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे?

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Shubman Gill:Khabarwala 24 News New Delhi: वर्ल्ड कप अभियान को शुरू होने से पहले ही भारत को उस समय बड़ा झटका लगा जब बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से ग्रस्त होकर अस्पताल पहुंच गए। गिल ठीक होकर अस्पताल से तो घर आ चुके हैं, लेकिन फैंस यह जानने को उत्सुक हैं कि आखिर वो कब तक पूरी तरह फिट होंगे और टीम इंडिया में लौटेंगे। इसको लेकर अभी तक BCCI की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। शुभमन गिल के बारे में डेंगू होने की जानकारी 6 अक्टूबर को आई थी। वहीं डॉक्टरों ने उनके ठीक होने की समय सीमा 10 से 15 दिन बताई है।

शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट BCCI ने क्या बताया था

BCCI ने हाल में बताया था कि शुभमन गिल की हेल्थ डेंगू होने के बाद पहले से बेहतर है। लेकिन उनके खेलने पर कोई बयान नहीं दिया था। गिल अस्वस्थ होने के कारण वर्ल्ड कप कप के पहले दो मैच में नहीं खेल पाए। पिछले सप्ताह उनके प्लेटलेट्स 70000 तक गिर गए थे और उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। हालांकि 24 घंटे के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद

शुभमन गिल अहमदाबाद पहुंच गए हैं। मुंह पर मास्‍क लगाकर वो अहमदाबाद एयरपोर्ट से गेट नंबर छह से बाहर निकलते हुए दिखे। वो टीम इंडिया के शुरुआती 2 मैच भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने टीम के साथ यात्रा भी नहीं की थी।अब गिल टीम के आने से पहले अहमदाबाद पहुंच गए हैं। जहां 14 अक्‍टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाना है।

क्यों हैं शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए जरूरी

शुभमन गिल ने 35 वनडे मैच खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं। उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं। ऐसे में वनडे में टीम इंडिया के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हैं। वहीं गिल में 11 टी20 इंटरनेशनल में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं। वहीं 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से 966रन बनाए हैंष
वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)के इस सीजन (IPL2023) में 890 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। हाल में एशिया कप में भी 302 रन बनाने के साथ वो टॉप स्कोरर थे। पिछली कुछ पारियों में उनका स्कोर 104, 74, 27*, 121, 19, 58 और 67* रहा है.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल

8 अक्टूबर VS ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (भारतीय टीम 6 विकेट से जीती)
11 अक्टूबर VSअफगानिस्तान, दिल्ली (भारतीय टीम 8 विकेट से जीती)
14 अक्टूबर VS पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर VSबांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर VS न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर VS इंग्लैंड, लखनऊ
2नवंबर VS श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर VSसाउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर VS नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे? Shubman Gill: शुभमन गिल डेंगू से उबरे, वर्ल्ड कप के मैदान पर कब उतरेंगे?

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!