Friday, May 24, 2024

Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Railway News Khabarwala 24 News : (गौरव शर्मा) : नवरात्र का पर्व चार दिन बाद शुरू हो रहा है। इसके बाद दीपावली और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहारों की तैयारियों में लोग जुट जाएंगे। त्यौहारों पर घर जाने के लिए लोगों को ट्रेनों का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन जिस प्रकार से ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति चल रही है। उससे साफ है कि यात्रियों को सीट उपलब्ध नहीं हो पाएगी। ऐसे में यात्रियों को सहूलियत देने के लिए रेलवे ने त्योहार स्पेशल ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दे दी है। हापुड़ स्टेशन पर भी एक ट्रेन का ठहराव दिया गया है। इससे यात्रियों की परेशानी काफी हद तक दूर हो पाएगी।

रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों को किया है शुरू

रेलवे के अधिकारियों की मानें तो त्योहार स्पेशल में आनंद विहार टर्मिनल से जयनगर के बीच विशेष 04060/04059 ट्रेन संचालित की है। यह ट्रेन सात नवंबर से 28 नवंबर तक चलेगी। यह ट्रेन हर मंगलवार और शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह साढ़े दस बजे रवाना होगी। वापसी में आठ से 29 नवंबर तक हर बुधवार व शनिवार को शाम पांच बजे रवाना होगी। ट्रेन का मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पाटलीपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी में इसका ठहराव होगा।

इसके अलावा आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर के बीच विशेष 04488/04487 ट्रेन चलाई गई है। जो चार नवंबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को आंनद विहार टर्मिनल से रात 11:15 पर चलेगी। वापसी में पांच नवंबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को गोरखपुर से शाम 05:25 बजे रवाना होगी। गाजियाबाद, मुरादाबाद, चंदौसी, बरेली छावनी, सीतापुर, गोंडा व बस्ती में इस ट्रेन का ठहराव होगा।

आनंद विहार टर्मिनल से जोगबनी विशेष 04010/04009 को संचालित किया गया है। यह ट्रेन 07 नवंबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात 11:45 बजे रवाना होगी। वापसी में 09 नवंबर से 30 नवंबर तक हर बृहस्पतिवार को सुबह नौ बजे रवाना होगी। गाजियाबाद, मुरादाबाद, चंदौसी, बरेली छावनी, सीतापुर, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सिवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, शाहपुर पटोरी, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया, नौगछिया, कटिहार, पूर्णिया, अररिया कोर्ट और अरिरया में इस ट्रेन में ठहराव होगा।

हापुड़ में मिला इस ट्रेन का ठहराव

आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा के बीच विशेष 01664/01663 संचालित की है। यह ट्रेन 16 अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को पूर्वान्ह 11:10 बजे आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी। 17 अक्टूबर से 28 नवंबर तक इसका ठहराव हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, लखनऊ, गोरखपुर, देवरिया सदर, सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगुसराय, खगड़िया और एस बख्यिातपुर में होंगे।

Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा Railway News खुशखबरी : हापुड़ को मिला एक त्योहारी सीजन ट्रेन का ठहराव, इतनी तारिख से चलेगी, पढ़िए रेलवे ने कितनी त्यौहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!