Tuesday, June 25, 2024

Lok Sabha Election 2024 INDIA गठबंधन की एक जून को बड़ी बैठक, चुनावी नतीजों से पहले क्यों जुट रहे विपक्षी नेता?

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi: Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की मतदान एक जून को होनी है। इसी दिन इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेताओं की बैठक भी बुलाई गई है। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इसमें चुनावी नतीजों समेत आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

विपक्षी गठबंधन की क्यों हो रही बैठक? (Lok Sabha Election 2024)

विपक्षी गठबंधन की ये बैठक 1 जून को दिल्ली में होनी है। इस बैठक में इंडिया गठबंधन के सभी सहयोगियों को आमंत्रित किया गया है। इस बैठक में चुनावों की समीक्षा और नतीजे के बाद बनने वाली स्थिति पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि बैठक में इंडिया अलायंस के भविष्य पर भी चर्चा हो सकती है।

INDIA गठबंधन का दावा- हम सरकार बनाएंगे (Lok Sabha Election 2024)

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने दावा किया है कि NDA की सरकार नहीं बनेगी, मोदी भी पीएम नहीं बनेंगे।कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की बात कही है।

4 जून को आएंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha Election 2024)

गौरतलब है कि 1 जून को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आखिरी चरण की वोटिंग होनी है। 4 जून को नतीजे आ सकते हैं। यदि इंडिया गठबंधन को सरकार बनती दिखती है तो इस बैठक में पीएम पद के उपयुक्त दावेदारों को लेकर भी बातचीत हो सकती है। कांग्रेस ने कहा है कि यदि इंडिया गठबंधन जीतता है तो 3 दिन के भीतर पीएम का ऐलान हो जाएगा। ये बात कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कही थी।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!