Wednesday, May 22, 2024

उत्तर प्रदेश में 15 IPS अफसरों के हुए transfer , आईजी, , डीआईजी, डीसीपी, एसपी बदले, देखे पूरी तबादला सूची

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala27NewsLucknow: शासन ने रविवार को पुलिस महकमें (UP Police) में बड़ा फेर बदल किया। 15 उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को छुट्टी होने के बावजूद पुलिस महकमे (UP Police) में बड़ा फेरबदल किया है। 15 आईपीएस (IPS) अफसरों के तबादले किए गए हैं। इनमें अपर पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, उपमहानिरीक्षक, उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक रैंक के IPS अफसर शामिल हैं। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद, लखनऊ और आगरा पुलिस कमिश्नरेट के अलावा कई पुलिस जोन और रेंज तबादलों से प्रभावित हुई हैं।

इन IPS अफसरों के हुए तबादले, मिली नई जिम्मेदारी

– एडीजी हेड क्वार्टर एन रविंदर को पुलिस महानिदेशक के जनरल स्टाफ ऑफिसर की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

– पीएसी में वेस्टर्न जोन के एडीजी अमित चंद्रा को पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज मुरादाबाद का एडीजी बनाया गया है। अमित चंद्रा रवि जोसेफ लोक्कू के कार्यमुक्त होने के बाद कॉलेज का कार्यभार संभालेंगे। दरअसल, रवि लोक्कू को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए चयनित किया गया है।

पीएसी के कानपुर सेक्शन के आईजी रामलाल वर्मा का तबादला आर्थिक अपराध शाखा लखनऊ में कर दिया गया है। वह मुख्यालय में रहकर वेस्टर्न यूपी की आर्थिक अपराध शाखा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पीएसी के अयोध्या सेक्शन में तैनात पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार को प्रयागराज भेजा गया है। वह पीएसी के ईस्टर्न जोन के आईजी नियुक्त किए गए हैं।

बस्ती में तैनात पुलिस उप महानिरीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज की प्रोन्नत किया गया है अब वह बस्ती जोन के आईजी बना दिए गए हैं।

गोरखपुर जोन में तैनात डीआईजी जे रविंद्र गौड़ को प्रोन्नत किया गया है। उन्हें गोरखपुर जोन का आईजी नियुक्त किया गया है।

डीआईजी ट्रैफिक एंड रोड सेफ्टी सुभाष चंद्र दुबे को पदोन्नत करते हुए इसी विभाग में आईजी बनाया गया है।

आजमगढ़ रेंज के डीआईजी अखिलेश कुमार को आजमगढ़ में ही बतौर आईजी पदोन्नत किया गया है।

आगरा पुलिस कमिश्नरेट में तैनात डीसीपी केशव कुमार चौधरी को पदोन्नत किया गया है। वह अब आगरा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं।

लखनऊ पुलिस हेड क्वार्टर में तैनात पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी को पदोन्नति देकर हेड क्वार्टर में ही डीआईजी बना दिया गया है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी शिवा सिम्पी चनप्पा को पदोन्नत किया गया है । उन्हें वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का एडिशनल पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में तैनात डीसीपी दिनेश कुमार पी को पदोन्नत करते हुए गाजियाबाद में ही एडिशनल पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ में तैनात पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार को पदोन्नत करते हुए डीआईजी बना दिया गया है।

रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर चुनार मीरजापुर के एसपी बृजेश कुमार मिश्रा का तबादला पुलिस ट्रेनिंग स्कूल सुल्तानपुर में किया गया है।

बरेली में पीएसी की आठवीं बटालियन के उप सेनानायक आशुतोष शुक्ला को पदोन्नत करते हुए मुरादाबाद रेलवे का पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!