Thursday, May 23, 2024

Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए ‘कुर्बानी’, ईशान किशन या श्रेयस ?

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Ind VS Pak ICC World Cup 2023 Khabarwala 24 News New Delhi:वर्ल्ड कप 2023 का भारत और पाकिस्तान के बीच महासंग्राम आज 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज थी, वहीं अफगानिस्तान को तो करारी शिकस्त दी थी। अब जब पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया मैदान में खेलने उतरेगी तो प्लेइंग इलेवन को लेकर एक बार फिर सस्पेंस रहेगा। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा एक बार फिर से प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।

आपको बता दें कि दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित एंड कंपनी के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन वैसा नहीं था, जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर नहीं चले। वहीं ईशान किशन ने 47 रन जरूर बनाए पर उनकी पारी में कहीं से भी काॅन्फिडेंस नहीं दिखा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में किशन तो बहुत ही गैर जिम्मेदाराना तरीके से शॉट खेलते हुए स्लिप पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ वह कुछ रंग में दिखे और 25 रन की पारी खेली थी।

Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ?

ऐसे में एक बड़ा सवाल फिलहाल शुभमन गिल की वापसी को लेकर फंस रहा है। क्योंकि गिल अगर फिट होने पर मैच खेलते हैं तो वो किसकी जगह आएंगे? शुभमन गिल को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया था। रोहित ने कहा था कि गिल 99 प्रतिशत फिट हैं और उनकी उपलब्धता पर मैच के दिन फैसला किया जाएगा।

रोहित शर्मा , विराट कोहली , केएल राहुल का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना 100 प्रतिशत तय है। वहीं ऑलराउंडर के स्पॉट पर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा हैं। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में एक विकेट लिया और 11 नॉट आउट रन बनाए। वहीं जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 3/28 का स्पेल किया। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 8 ओवर में 38 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इन दोनों का ही खेलना लगभग तय है। ऐसे में बल्लेबाजी ऑर्डर में अगर शुभमन गिल की वापसी होती है तो या तो श्रेयस का टिकट कटेगा, या फिर ईशान किशन को अपने खास दोस्त शुभमन गिल के लिए कुर्बानी देनी होगी। ऐसे में केएल राहुल विकेट के पीछे ही कीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

वहीं शुभमन गिल आईपीएल में गुजरात जायंट्स की ओर खेलते हैं, इस ग्राउंड पर उन्होंने जमकर रन बरसाए हैं। हालांकि डेंगू होने के बाद अब अहमदाबाद में हैं। वहीं उन्होंने प्रैक्ट‍क्सि भी की है। ऐसे में उनके खेलने की संभावना बन सकती है। रोहित एेसे में किसे बाहर बैठाएंगे यह देखना रोचक रहेगा.।

बॉलिंग अटैक में क्या होगा बदलाव ?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 39 रन देकर चार विकेट झटके लिए थे, लेकिन गेंदबाजी पर दूसरे छोर पर उनके पार्टनर मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई हुई। वह अपने 9 ओवर्स में 76 रन दे बैठे थे। ऐसे में अब एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि शमी को मोहम्मद सिराज की जगह मौका दिया जा सकता है, पर एशिया कप के फाइनल में जिस तरह का प्रदर्शन सिराज ने किया था, ऐसे में उनका बाहर बैठना मुश्किल हो सकता है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को भी बाहर बैठाया जा सकता है. क्योंकि शार्दुल ने पिछले मैच में बॉलिंग फिगर 6-0-31-1 रहा। शार्दुल को रविंद्रंन अश्विन की जगह मौका मिला था। वहीं अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच में 10 ओवरों में 34 रन देकर एक विकेट लिया था।

उधर रोहित शर्मा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा अहमदाबाद की बड़ी बाउंड्री को देखते हुए तीन स्पिनरों के साथ खेलने उतर सकते हैं। लेकिन इस महामुकाबले की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि शार्दुल ठाकुर को टीम में बनाए रखा जाए या उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को लिया जाए। ऐसे में यह भी देखना दिलचस्प होगा।

भारत की तरह पाकिस्तानी टीम भी श्रीलंका को हराकर अहमदाबाद पहुंचा है। उसने अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड्स को हराया था। पाकिस्तान ने 10 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में सबसे बड़ा टारगेट का पीछा किया। मैच में श्रीलंका ने 345 रनों का टारगेट दिया था?

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी/ रव‍िचंद्रन अश्व‍िन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, (शुभमन गिल: अगर फिट हुए तो)

पाकिस्तान की भारत के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ.

वनडे इंटरनेशनल: 134, पाकिस्तान जीता- 73, भारत जीता- 56, बेनतीजा- 5

टी-20 इंटरनेशनल: 12, भारत जीता- 9, पाकिस्तान जीता- 3

टेस्ट मैच: 59, पाकिस्तान जीता-12, भारत जीता-9, ड्रॉ- 38

क्या है नरेंद्र मोदी स्टेडियम का रिकॉर्ड

भारत का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिकॉर्ड: टीम इंडिया ने 18 में से 10 मैच जीते हैं

पाकिस्तान का भारत में वनडे रिकॉर्ड: 30 मैच खेले हैं, जहां 11 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं,19 में हार मिली

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल

8 अक्टूबर V/Sऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (भारतीय टीम 6 विकेट से जीती)

11 अक्टूबर V/S अफगानिस्तान, दिल्ली (भारतीय टीम 8 विकेट से जीती)

14 अक्टूबर V/Sपाकिस्तान, अहमदाबाद

19 अक्टूबर V/S बांग्लादेश, पुणे

22 अक्टूबर V/S न्यूजीलैंड, धर्मशाला

29 अक्टूबर V/S इंग्लैंड, लखनऊ

2 नवंबर V/Sश्रीलंका, मुंबई

5 नवंबर V/Sसाउथ अफ्रीका, कोलकाता

12 नवंबर V/S नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ? Ind VS Pak ICC World Cup 2023:भारत -पाकिस्तान के बीच महासंग्राम, कौन देगा शुभमन गिल के लिए 'कुर्बानी', ईशान किशन या श्रेयस ?

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!