Friday, April 19, 2024

Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News Hapur : 1/38 कंपनी के कैडेट्स ने जी-तोड़ मेहनत के बाद अपनी काबिलियत के अनुसार विभिन्न रैंकों के लिए सलेक्शन पाया। आज सोमवार दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर कंपनी ने रैंक सेरेमनी का आयोजन किया।
कार्यक्रम में हिरदेश यादव को लेफ्टि॰ मानवेंद्र सिंह बघेल ने सीनियर अंडर ऑफिसर की रैंक पहनाई। सचिन कुमार तथा लकी कुमार को अंडर ऑफिसर की रैंक लेफ्टिनेंट डॉक्टर मानवेंद्र सिंह बघेल व पूर्व सीनियर अंडर ऑफिसर भावना शर्मा द्वारा बनाई गई। कशिश शर्मा को कम्पनी क्वार्टर मास्टर सार्जेंट की तथा आंचल चौधरी व करण कुमार को सार्जेंट की रैंक पहनाई गई। दृष्टि पूनिया, खुशी तोमर, तेजस्विनी, वरुण सैनी, दीपक कुमार व कुलदीप को कार्पोरल की तथा गरिमा सिद्धू, स्नेहा, अंजलि, लवी कुमारी, सोनी भिवानिया, राधा, पंकज, ललित, आयुष, नितेश, भरत व अनुराग को लांस-कार्पोरल की रैंक लेफ्टिनेंट मानवेंद्र सिंह बघेल, पूर्व सीनियर अंडर ऑफिसर भावना शर्मा, पूर्व एनसीसी कैडेट्स संजय सिद्धू, जीत सनी तथा सुनील कुमार सिंह सैनी व अन्य द्वारा पहनाई गई।
संचालन संजय सिद्धू ने करते हुए कहा कि वह स्वयं एनटीसी के एक्स-कैडेट हैं, उन्होंने रैंक धारण करने वाले कैडेट्स को समझाया कि यह तो सार्वजनिक जीवन मे उन्नयन की अभी पहली ही सीढ़ी है ।इसके बाद तो कई मुकाम आने हैं। जीत सैनी जो कि एवरेस्ट वर्ल्ड स्कूल के संस्थापक हैं । उन्होंने कहा कि एनसीसी का जीवन अनुशासन तथा एकता का संदेश देता है और यही हमको अपने जीवन में सफलता के ऊंचे-ऊंचे सोपनो तक ले जाता है। पूर्व नगर पालिका सदस्य सुनील कुमार सैनी ने कहा कि सफलता का स्वाद चखने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता पड़ती है जैसे कि आपने आज कड़ी मेहनत के बाद ही यह रैंक पाई है। आगे जिंदगी में और भी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी । जिससे कि और बड़े-बड़े मुकाम आपको हासिल हो सके। इसलिए कभी भी परिश्रम से मुंह मत मोड़ना।
इस अवसर पर वर्तमान सीनियर अंडर ऑफिसर हिरदेश यादव ने अपनी पूर्व सीनियर अंडर ऑफिसर सुश्री भावना शर्मा को ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर लेफ्टिनेंट मानवेंद्र सिंह बघेल ने कहा की जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बाद रैंक पाई है उनको बधाई तथा जो नहीं पा सके वह आगे और मेहनत जारी रखें जिससे कि उनको भी उनकी आगामी जिंदगी में सफलता प्राप्त हो।

Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन Hapur एसएसवी कॉलेज की 1/38 कंपनी एनसीसी ने रैंक-सेरेमनी का हुआ आयोजन

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!