Sunday, April 14, 2024

Business Woman जज़्बेे से सास-बहू को मिली नई पहचान, घर से चलाती हैं हर्बल हेयर ऑयल बिज़नेस, हर महीने मिलते हैं 200 ऑर्डर्स

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : Business Woman यह गुरुग्राम की निधि दुआ का जज़्बा ही है जिसने अपनी सास रजनी दुआ के साथ मिलकर उनको और उनकी सास को एक सफल बिज़नेस वुमन बना दिया है। उन्होंने न सिर्फ अपनी नई पहचान बनाई है बल्कि वो घर से ही हर महीने करीबन 200 से 300 ऑर्डर्स तैयार करती हैं। घर से ही अपनी सास के साथ मिलकर एक हर्बल हेयर ऑयल बिज़नेस चलाती हैं जिसका नाम है Nidhi’s Grandmaa Secret। निधि अपने इस काम से आज एक या दो नहीं बल्कि देशभर की 5000 महिलाओं की मदद कर रही हैं, जो कभी झड़ते बालों से परेशान थीं।

बच्चे की परवरिश में समय देना चाहती थी (Business Woman)

पेशे से इंजीनियर निधि कुछ साल पहले तक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रही थीं। लेकिन बेटे के जन्म के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया। निधि उस समय अपने बच्चे की परवरिश में अपना ज़्यादा समय देना चाहती थीं। तब निधि ने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक दिन वह घर से कोई बिज़नेस शुरू करेंगी। उनके पास बिज़नेस का कोई आइडिया भी नहीं था लेकिन कुछ नया करने का जज़्बा उनके अंदर भरपूर था।

झड़ते बालों ने दिखाई बिज़नेस की राह (Business Woman)

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान निधि और उनकी सास दोनों ही बाल झड़ने की समस्या से परेशान थे। उन्होंने देखा कि उनकी सोसाइटी में कई महिलाओं को यही प्राॅब्लम है। ज़्यादातर महिलाएं इस समस्या से निजात पाने के लिए ऑनलाइन महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स भी आराम से खरीद लेती हैं। तभी निधि को लगा क्यों न इस समस्या का कोई बेहतर उपाय निकाला जाए?

माँ से, अपनी दादी का खास नुस्खा मिला (Business Woman)

उन्हें अपनी माँ से, अपनी दादी का खास नुस्खा मिला। तब निधि ने दादी की रेसिपी का प्रयोग करके खुद के लिए हेयर ऑयल बनाया जो काफी कारगर रहा। इसके बाद उन्होंने अपनी जैसी दूसरी महिलाओं के लिए भी इस तेल को बनाने का फैसला किया। इस काम में उनकी सास ने भी उनका साथ दिया। निधि बताती हैं, “तेल में लगने वाली ज़्यादातर सामग्री मेरे गार्डन में ही उगती हैं। इसलिए हमने अपने गार्डन में ही एक बड़ी कढ़ाई में इस हेयर ऑयल को बनाना शुरू किया।”

बस इसके बाद फिर पीछे मुड़़कर नहीं देखा (Business Woman)

शुरुआत में उन्होंने एक सोशल मीडिया ग्रुप पर आसपास की महिलाओं को तेल बेचना शुरू किया। लोगों से मिले बेहतरीन फ़ीडबैक्स ने उनका उत्साह और हिम्मत बढ़ा दी। फिर निधि ने सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर अपने तेल के बारे में लोगों को बताना शुरू किया। वह छोटी-छोटी रील्स बनाकर लोगों को बतातीं कि वह कैसे इस तेल को बना रहे हैं। धीरे-धीरे लोग उनके इन वीडियो को पसंद करने लगे। निधि बताती हैं, “एक बार हमारी एक रील वायरल हो गई, जिसके बाद हमें एक ही दिन में 100 से अधिक ऑर्डर्स मिल गए।” ऑर्डर्स मिलने का सिलसिला आज तक जारी है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!