Wednesday, May 22, 2024

Shivratri शिवरात्रि और बकरीद को लेकर प्रशासन अलर्ट, एडीएम ने अफसरों दिए दिशा निर्देश

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Shivratri Khabarwala24 News Hapur : Shivratri  शिवरात्रि और बकरीद को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इसको लेकर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अदिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि नमाज के वक्त ईदगाह व मस्जिद के आसपास की साफ-सफाई के लिए शहर क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारियों तथा ग्रामीण क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी एवं पंचायती राज अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी रूट पर ध्यान देंगे तथा मार्ग में पड़ने वाले पेड़ व आवारा जानवरों को दूर रखने हेतु बेहतर उपाय करेंगे। उन्होंने कहा कि कुर्बानी स्थल परंपरागत रहे किसी नए व खुले स्थानों पर कुर्बानी ना दी जाए।उसके उपरांत अवशेष को खुले में ना रखें उसको सही प्रकार से डिस्पोज किया जाए और उसके आसपास आवारा कुत्ते ना घूमे । उन्होंने मिश्रित आबादी में खास तौर से ध्यान रखने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी ना दी जाए। अधिशासी अभियंता विद्युत निर्देश दिए कि इन त्योहारों पर विद्युत की आपूर्ति निर्बाध रूप से बनी रहे। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि ध्वनि विस्तारक यंत्र की ध्वनि नियंत्रित रहे सभी उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि सड़कों पर नमाज न पढ़ी जाए इसके लिए समय से पहले प्रत्येक थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित कर ली जाए।

Shivratri कांवड़ मार्गों को दुरुस्त कराया जाए

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कावड़ यात्रा 4 जुलाई से आरंभ हो जाएगी ।कावड़ यात्रा हेतु मार्गो को समय से दुरुस्त करा दिया जाए तथा जिन सड़कों पर गड्ढे हो रहे हैं उनको दुरुस्त करा ले। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों के लिए पड़ाव व शिविर विद्युत तारों एवं सड़क के किनारों पर नहीं लगाए जाए तथा मेले में दुकान उचित दूरी पर लगी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन कमेटी को लिखित रूप में निर्देश कावड़ यात्रा को लेकर समय से दे दिए जाएं। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि थानों के पंजीकाओ का निरीक्षण कर लिया जाए कि विगत 2 वर्षों में इन पर्वों पर कोई घटना तो घटित नहीं हुई थी यदि कोई घटना घटी है तो उसके कारण जानकर उन कमियों को दूर किया जाए तथा सुरक्षा मानकों का उपयोग किया जाए एवं उस क्षेत्र की मांस व मदिरा की दुकानों को इस दौरान बंद रखा जाए।

यह रहे मौजूद

बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी , पुलिस क्षेत्राधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी , मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत, लोक निर्माण विभाग सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!